पैरिस के लग्जरी होटलों में आर्ट की महफ़िल: एक कला प्रेमी की यात्रा

नमस्ते कला के प्रेमियों! अगर आप पेरिस के लग्जरी होटलों में आर्ट का आनंद लेना चाहते हैं, तो आप सही जगह पर हैं। पेरिस, जिसे 'कला की राजधानी' के रूप में जाना जाता है, उसके लग्जरी होटल भी अपनी शानदार आर्ट कलेक्शन के लिए प्रसिद्ध हैं। परेशानी की बात यह है कि जब आप एक ऐसे जगह पर होते हैं जहाँ हर कोने में कला की छूट होती है, तो आपको समय की कमी महसूस होने लगती है। इसलिए, हमने इस ब्लॉग पोस्ट में ऐसे होटलों का चयन किया है जहां आप कला की सर्वश्रेष्‍ठ पेशकशों का आनंद ले सकते हैं।

होटल चैम्बर्स: जब यह पेरिस की विशिष्टताओं की बात की जाती है, तब कैसे हो सकता है कि हम होटल चैम्बर्स की बात न करें। इस होटल की हॉलवे में आपको एक अद्वितीय आर्ट्वर्क मिलेगा, जिसका निर्माण पेरिस की स्ट्रीट आर्टिस्ट से कराया गया है। आगे बढ़ते ही, आपको होटल के विशेष आर्ट गैलरी 'ला चैम्बर' में नई तलाशों की ओर ले जाया जाएगा।

लुवर होटल: पेरिस का यह प्रमुख होटल कला दर्शकों को अपना फैन करने का एक अलग ही तरीका रखता है। आपको रिसेप्शन पर खुद क्लॉड मोने के चित्रकारी की झलक मिलेगी। उसके बाद कमरों में, आपको अपनी फवोराइट पेंटिंग्स के बारे में ज़्यादा जानने का मौका मिलेगा।

होटल प्लाज़ा अथेनी: यहां पर आपको कला की सैर की सही तरह से उम्मीद कर सकते हैं। इसके इंटीरियर्स में फ्रेंच कला का भव्यतम संग्रहालय देखने को मिलेगा।

तो दोस्तों, ये थे पेरिस के कुछ बेहतरीन होटल जो अपनी शानदार कला संग्रहितियों से आपको प्रभावित करने का वादा करते हैं। अब कला प्रेमियों के लिए यह आदेश है कि वे अपने कैमरा की बैटरी चार्ज करने और अपनी आगामी पेरिस की यात्रा के लिए तैयार होने का समय ले। कहाँ जाते हुए, यादें ले जाना न भूलें!