पेरिस के लग्जरी होटलों में तारागणों के साथ ऐतिहासिक सफर: कैसे लेने का अनुभव एक रात सितारों के नीचे

एक भूमिका

जब किसी का जिक्र होता है 'दा सिटी ऑफ़ लव', पेरिस, तो सोचने के लिए बहुत कुछ होता हैं। पेरिस की बात करते वक्त, आप स्वच्छ सड़कों, संगमरमर की इमारतों, एफिल टॉवर, लूवर म्यूज़ियम, नोट्र डैम, सेन रिवर, फैशन, वाइन और चीज़ की कल्पना कर सकते हैं। लेकिन, आपको एक और बात का ध्यान देना चाहिए - वह है पेरिस के लग्जरी होटल।

पेरिस के लग्जरी होटल में सितारों के साथ ऐतिहासिक सफर

पेरिस में, लग्जरी होटल आपको सितारों के साथ एक ऐतिहासिक सफर का अनुभव देते हैं। यहाँ, विशाल सागर के किनारे बने बिल्लियन डॉलर के होटल हैं। इनमें सबसे बड़ी बात यह है कि ये सभी होटल हर साल अलग-अलग कार्यक्रमों और इवेंट्स के लिए सजते हैं। जिसमें से कुछ तो ऐतिहासिक होते हैं। इन इवेंट्स में शामिल होकर आपको अन्य देशों के लोगों के साथ बातचीत का मौका मिलता है। वहां आप संगीत, नृत्य, कला, खाना-पीना और सबसे महत्वपूर्ण बात पेरिस के संस्कृति का अनुभव कर सकते हैं।

निशा का माहौल

सितारों के नीचे, पेरिस के लग्जरी होटल एक अद्वितीय माहौल बना देते हैं। यहां आपको बाहरी तराशे गए पूल, जिनमें पीतल की बारिकीयों को समाहित किया गया होता है, और बालकनी में जिसमें आप खुली हवा में बैठकर या पड़ने का आनंद ले सकते हैं, देखने को मिलेगा।

संग्रहण

पेरिस के इन लग्जरी होटलों में, आपको विभिन्न देशों से लाये गए अनेक प्रकार के संग्रहण देखने को मिलेंगे। इनमें पेंटिंग, स्कल्पचर, फोटोग्राफी, केरामिक, ग्लासवर्क और बहुत कुछ शामिल होता है।

रेस्तरां

यहां के होटल आपको दुनिया भर के खाद्य पदार्थों का स्वाद चखाने का मौका देते हैं। इनमें से कुछ तो मिचेलिन स्टार रेस्तरां होते हैं। लेकिन यहां पर आपको फ्रेंच किचन का मुख्य आकर्षण मिलेगा।