पेरिस में सबसे रोचक 5 गैस्ट्रो पब्स: भोजन और वाइन के शौकीनों के लिए गाइड

पेरिस में सबसे रोचक 5 गैस्ट्रो पब्स: भोजन और वाइन के शौकीनों के लिए गाइड

1. ले कोम्प्ट्वार दु रेलैसमों

जो यात्री पेरिस की सड़कों पर घूम-घूमकर थक चुके हैं, उन्हें 'ले कोम्प्ट्वार दु रेलैसमों' जरूर जाना चाहिए। इस पब में आपको पेरिस के स्थानीय लोगों के साथ शानदार वाइन और उत्कृष्ट भोजन का मजा लेने का मौका मिलता है। यहां की 'कनफीत द कनार' बिल्कुल न भूलने वाली चीज है।

2. बर हेमिंगवे

जो लोग 'दी ग्रेट गैट्सबी' जैसी किताबों का शौक रखते हैं, उन्हें बर हेमिंगवे में जरूर जाना चाहिए। वास्तव में, यह जगह ऐर्नेस्ट हेमिंगवे की मनपसंद जगह थी, और जो आपका भी हो सकता है!

3. ला पाउज दु शात्लेट

पेरिस के इस पब में मिलनेवाली खासियत है उसकी क्विंट अंदाज। चाहे आपको श्याम को वाइन पीने का शौक हो या अपने मित्रों के साथ केक खाने का, 'ला पाउज दु शात्लेट' आपकी सभी इच्छाओं को पूरा कर सकता है। उम्मीद करता हूं आपके पेट में जितनी जगह है, उतनी तो आप यहां पर भर लेंगे!

4. ले दोम

जो लोग समुद्री भोजन के दीवाने हैं, वे 'ले दोम' में एक बार जरूर जाएं। यहां के छिपकली और मछली के पकपकाने की आवाज से आपका दिल खुश हो जाएगा और आपकी भूख बढ़ जाएगी। ये मेरी वादा है!

5. ला लैगोन दु वाइन

अगर आप शौकीन हैं तो 'ला लैगोन दु वाइन' पेरिस का वह गैस्ट्रो पब है, जिसको आपने अवश्य ही जाना चाहिए। इसके वाइन की अद्वितीय श्रृंखला, उत्कृष्ट भोजन और आकर्षक माहौल ने इसे पेरिस के सर्वश्रेष्ठ गैस्ट्रो पब्स में से एक बना दिया है।